कलेक्टर सिंह ने टीएल की बैठक ली

सभी एसडीएम को फील्ड में अधिक रहने और कलेक्टर के प्रतिनिधि के रूप में कार्य करने के निर्देश दिए

बैरसिया अनुभाग में प्रत्येक मंगलवार को जनसुनवाई के निर्देश

राजस्व महाअभियान 2.0 की गति बढ़ाने के निर्देश

भोपाल। कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में टीएल बैठक आयोजित की गई। बैठक में सीएम हेल्पलाइन एवं एकीकृत पत्र समीक्षा, जनशिकायत निवारण प्रणाली अंतर्गत समय-सीमा प्रकरण की विभाग एवं अनुभाग वार समीक्षा की गई और आवश्यक निर्देश दिए गए।बैठक में बैरसिया अनुभाग की समीक्षा के दौरान बैरसिया एसडीएम को प्रति मंगलवार को समस्त प्रमुख अधिकारियों की उपस्थिति में जनसुनवाई करने के निर्देश दिए गए।
राजस्व महाअभियान 2.0 की समीक्षा में सिंह ने अभियान की गति बढ़ाने के लिए सभी एसडीएम से समस्याओं के बारे में पूछा और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बटवारा, सीमांकन, नक्शा तरमीम के अधिक मामलों का निराकरण करने और अधिक से अधिक ई-केवाईसी करने के निर्देश दिए गए।
जिला शिक्षा अधिकारी से सभी स्कूल भवनों के सर्वे की जानकारी ली गई। मरम्मत योग्य और जर्जर स्कूलों की जानकारी क्षेत्रीय एसडीएम से साझा कर त्वरित कार्यवाई के निर्देश दिए गए। जहां शिफ्टिंग की आवश्यकता है, वहां बच्चों की वैकल्पिक व्यवस्था कर शिक्षण कार्य जारी रखने के निर्देश दिए गए।
सभी एसडीएम को फील्ड में अधिक रहने और कलेक्टर के प्रतिनिधि के रूप में कार्य करने के निर्देश दिए गए ताकि क्षेत्र की समस्याओं का शीघ्र निराकरण हो सके। सामूहिक कार्यक्रमों पर नजर रखने और आवश्यक सुरक्षा उपाय अपनाने के भी निर्देश दिए गए ताकि किसी भी प्रकार की जनहानि न हों।
ग्रामीण क्षेत्रों में आरईएस के इंजीनियर और नगरीय क्षेत्रों में नगर निगम के इंजीनियरों को समस्त शासकीय/अशासकीय भवनों का सर्वेक्षण कर जर्जर भवनों का चिन्हांकन कर कार्यवाई करने के निर्देश दिए गए। नगर निगम, पीडब्ल्यूडी और आरईएस को मिलकर कार्य करने के निर्देश भी दिए गए। बैठक में जिला पंचायत सीईओ ऋतुराज सिंह, एडीएम हिमांशु चंद्र, हर्षल पंचोली, भूपेन्द्र गोयल, अंकुर मेश्राम और सभी अनुभागों के एसडीएम एवं सभी विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *