मंत्री सारंग ने अशोका गार्डन दशहरा मैदान में किया रावण दहन, कहा- भगवान राम की सीख हमें जीवन में अपनाने की जरूरत

 

Edited by Sukhdev Singh on October 13, 2024 at 3:20 am

भोपाल। देशभर में दशहरे का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। बुराई पर अच्छाई की और असत्य पर सत्य की जीत के प्रतीक के त्योहार दशहरा पर जगह-जगह रावण के पुतले का दहन किया गया। सहकारिता, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने भोपाल के अशोका गार्डन दशहरा मैदान में श्री दुर्गा धाम हिंदू उत्सव समिति द्वारा आयोजित दशहरे के आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।

मंत्री सारंग ने रावण और मेघनाद के पुतले को रिमोट के सहारे दहन किया। रावण और मेघनाथ के पुतले का दहन करने से पहले मंत्री सारंग ने मंच को संबोधित करते हुए कहा कि देशभर में दशहरे का त्योहार बेहद हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जा रहा है यह त्योहार बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। भगवान श्रीराम का जीवन हम सभी के लिए उदाहरण है उनके जीवन की छोटी-बड़ी बातें हमें अपनाने की जरूरत है। प्रभु श्रीराम के जीवन से सीख लेने की जरूरत है। मंत्री सारंग ने आयोजन में आए हुए सभी दर्शकों से अपने मोबाइल की लाइट जलाने को कहा जिससे वहां एक अलग माहौल बन गया।

इस मौके पर भोपाल महापौर मालती राय, समिति के अध्यक्ष बीरेंद्र पप्पू राय, कार्यकारी अध्यक्ष बी.एस राजपूत, वरिष्ठ नेता, गणमान्य एवं समिति के सभी सदस्य कार्यक्रम में मौजूद रहे।कार्यक्रम में भजन गायक द्वारा भजनों की प्रस्तुति की गई एवं एक नन्ही बच्ची ने अद्भुत भजन की प्रस्तुति दी। राम जी,लक्ष्मण जी,सीता जी, हनुमान जी एवं रावण रथ में सवार होकर अशोका गार्डन ए सेक्टर मंदिर से बाजार में घूमते हुए कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे जहां मंत्री सारंग एवं समिति के सदस्यों ने उनका स्वागत किया।

 

समिति के अध्यक्ष बीरेंद्र पप्पू राय ने बताया कि यह आयोजन पिछले 21 साल से कराया जा रहा है जहां हजारों की संख्या में लोग रावण दहन देखने आते हैं और हर बार इसकी संख्या बढ़ती जा रही है। इस बार समिति द्वारा 51 फीट का रावण का पुतला और 31 फीट का मेघनाथ का पुतला दहन किया गया है। आयोजन देखने आए सभी आमजनों के पानी की व्यवस्था,बैठने की व्यवस्था एवं पार्किंग की व्यवस्था का ध्यान रखा जाता है जिसमें प्रशासन का भी सहयोग रहता है। अंत में अध्यक्ष बीरेंद्र पप्पू राय और कार्यकारी अध्यक्ष बी.एस राजपूत ने सभी देशवासियों को विजयादशमी की शुभकामनाएं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *