मध्यप्रदेश पुलिस “गरबा महोत्सव” का हुआ भव्य समापन

पुलिस परिवार की करीब 1100 महिलाओं एवं बच्चियों ने हर्षोल्लास के साथ की भागीदारी

पुलिस परिजनों ने उक्त आयोजन के लिए पुलिस महानिदेशक का धन्यवाद ज्ञापित कर जताया आभार

भोपाल। पुलिस परिवारजनों के मनोरंजन एवं उत्साह हेतु डीजीपी सुधीर सक्सेना द्वारा विशेष पहल करते हुए पुलिस लाइन नेहरू नगर में विगत 3 वर्षों से मध्यप्रदेश पुलिस “गरबा महोत्सव” का भव्य आयोजन किया जा रहा हैl इसी क्रम में पुलिस महानिदेशक सक्सेना के मार्गदर्शन में दिनांक 08 व 09 अक्टूबर को आयोजित भव्य गरबा का समापन आज फिल्मी एवं धार्मिक धुन पर नृत्य के साथ हुआ। प्रतिभागियों ने अलग-अलग धुनों और स्टेप पर थिरक कर गरबा महोत्सव का जमकर आनंद लिया। भव्य गरबा में भोपाल पुलिस, 7 वी वाहिनी, 23 वी वाहिनी, एवं 25वी वाहिनी की बच्चियां एवं महिलाओं समेत लगभग 1100 प्रतिभागियों ने भागीदारी कर गरबे का भव्य एवं आनंदमय बनाया। इसके साथ ही पुलिस परिवार के अलावा शहर वासियों ने भी गरबा स्थल पर पहुंचकर पुलिस गरबा का आनंद लिया।

भव्य गरबे के द्वितीय दिवस का शुभारंभ डीजीपी सक्सेना द्वारा अम्बे मां की आरती कर किया गया, इसमें पुलिस विभाग के सभी वरिष्ठ अधिकारीगण अपने परिवार के साथ उपस्थित रहे एवं भव्य गरबा महोत्सव का पुलिस परिवारजनों के साथ आनंद लिया।

गरबा स्थल पर महिला सुरक्षा शाखा, यातायात पुलिस द्वारा जागरूकता हेतु प्रदर्शनी लगाई गई थी तथा पुलिस परिवार के लोगों ने खानपान/व्यंजनों के 35 स्टॉल लगाये गये थे, जिनका डीजीपी सक्सेना तथा अन्य अधिकारीगण द्वारा भ्रमण कर सभी की सराहना की तथा यहां पर एक मेले के रूप मे सभी ने शामिल होकर हर्सोल्लास से इस कार्यक्रम का आनंद लिया।

समारोह उपरांत डीजीपी सक्सेना ने संबोधित करते हुए सभी प्रतिभागियों की अत्यंत सराहना की एवं कहा कि सभी प्रतिभागियों ने बहुत ही मेहनत कर गरबा महोत्सव को खास एवं सफल बनाया,सभी ने उत्साहपूर्वक एवं पूरे जोश से पुलिस गरबा को भव्य एवं सफल बनाया इसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं। उम्मीद करूंगा कि आने वाले साल इससे भी बेहतर भव्य गरबा कार्यक्रम हो l सभी परिवारजनों को नवरात्रि एवं दशहरे की हार्दिक शुभकामनाएं।उपरांत उक्त आयोजन के लिए पुलिस परिवारजनों की महिलाओं एवं बालिकाओं ने पुलिस महानिदेशक को धन्यवाद ज्ञापित कर आभार व्यक्त कियाl तदुपरांत सक्सेना ने सभी प्रतिभागियों को उपहार भेंट किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *