भोपाल: कचरा इधर-उधर डम्प किया या जलाया तो होगी सख्त कार्यवाही

निगम आयुक्त ने सहायक स्वास्थ्य अधिकारियों को दी हिदायत

गीला एवं सूखा कचरा पूरी तरह से अलग-अलग लिया जाए होशंगाबाद रोड में साफ-सफाई व्यवस्था संतोषजनक न होने पर सुपरवाइजर को कारण बताओ नोटिस

निगम आयुक्त हरेन्द्र नारायन ने साफ-सफाई व्यवस्था का निरीक्षण कर एवं वी.सी के माध्यम से दिए निर्देश

सुखदेव सिंह अरोड़ा,भोपाल।

निगम आयुक्त हरेन्द्र नारायन द्वारा शहर की साफ-सफाई व्यवस्था को उच्च स्तरीय बनाने व कचरा निष्पादन की व्यवस्था निर्धारित मानकों अनुसार सुनिश्चित कराने के दृष्टिगत शाहपुरा, शैतान सिंह चौराहा, होशंगाबाद रोड-नारायण नगर, विद्या नगर आदि क्षेत्रों में साफ-सफाई एवं कचरा निष्पादन की व्यवस्था का जायजा लिया और वार्ड 48 में साफ-सफाई संतोषजनक न होने, शाहपुरा तालाब के सीवेज पम्प हाउस का सुचारू रूप से संचालन न होने तथा होशंगाबाद रोड, पैदल ट्रेक एवं सर्विस रोड में साफ-सफाई न होने तथा मिट्टी जमा होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए तत्काल साफ-सफाई कराने के निर्देश दिए साथ ही होशंगाबाद मार्ग के सुपरवाइजर को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। निगम आयुक्त नारायन ने वी.सी. के माध्यम से सहायक स्वास्थ्य अधिकारियों को हिदायत दी कि उनके क्षेत्र में कहीं पर भी कचरा इधर-उधर डम्प किया गया और जलाया गया तो इसे गंभीर कृत्य माना जाएगा और इस पर सख्त कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। निगम आयुक्त ने कचरा पृथक्कीकरण को बेहतर ढंग से करने और गीला एवं सूखा कचरा स्थल से ही अलग-अलग करने के भी निर्देश दिए।

निगम आयुक्त हरेन्द्र नारायन ने मंगलवार को शहर की साफ-सफाई व्यवस्था और कचरा पृथक्कीकरण को और बेहतर बनाने के लिए शाहपुरा, शाहपुरा हॉकर्स स्ट्रीट, शैतान सिंह चौराहा, 1100 क्वार्टर, होशंगाबाद रोड, विद्या नगर, नारायन नगर, सुरेन्द्र पैलेस आदि क्षेत्रों का निरीक्षण किया। निगम आयुक्त नारायन ने वी. सी. के माध्यम से सहायक स्वास्थ्य अधिकारियों को हिदायत दी कि उनके क्षेत्र में कहीं पर भी कचरा इधर-उधर डम्प किया गया और जलाया गया तो इसे गंभीर कृत्य माना जाएगा और इस पर सख्त कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। निगम आयुक्त ने कचरा पृथक्कीकरण को बेहतर ढंग से करने और गीला एवं सूखा कचरा स्थल से ही अलग-अलग करने के भी निर्देश दिए। निगम आयुक्त नारायन ने घर-घर से गीला एवं सूखा कचरा शत्-प्रतिशत प्राप्त करने और पृथक-पृथक गीला-सूखा कचरा परिवहन के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *