विश्व दुग्ध दिवस पर सुफोडा ने लॉन्च किया नया ब्रांड ‘समूह’

भोपाल: विश्व दुग्ध दिवस के अवसर पर, सुंदर फूड्स एंड डेयरी (सुफोडा) ने शनिवार को भोपाल में अपना नया ब्रांड “समूह” लॉन्च किया।

सुंदर डेयरी के संस्थापक और प्रमोटर कार्तिकेय सिंह चौहान ने इसकी लॉन्चिंग की। अपने संबोधन में उन्होंने कहा “समूह एक उच्च गुणवत्ता वाला डेयरी प्रोडक्ट है जो पूरे शहर में लोगों को प्रेरित करेगा। इस ब्रांड के पीछे का उद्देश्य है- महिला सशक्तिकरण। यह एक नारी शक्ति का आंदोलन है, जिसमें डेयरी प्रोडक्ट का उत्पादन, उपार्जन और स्पलाई तक सब कुख महिलाओं द्वारा संचालित किया जा रहा है।”

कार्तिकेय सिंह आगे बताते हैं कि “हमने 2017 में अपना डेयरी व्यवसाय शुरु किया और 2020 तक हमने स्थानीय किसानों को जोड़ा और फिर दूध से बने उत्पाद लॉन्च किए गए। व्यवसाय जब बढ़ा तब हमने अपनी मूल्य श्रृंखला में महिला सशक्तिकरण पर फोकस किया। हमने महिला केंद्रित ग्राम संग्रह केंद्र बनाए, जहां महिला किसान उत्पादक संगठनों (FPO) के माध्यम से दूध खरीदा जाता है। चूंकि हमारी प्राथमिक उपभोक्ता महिलाएं हैं, इसलिए हमने हमारे यहां मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट से लेकर डिस्ट्रिब्यूटर्स और रिटेलर्स में भी महिलाएं शामिल हैं। आज, हमारे द्वारा संसाधित अधिकांश दूध महिला FPO से आता है। इसी को ध्यान में रखते हुए ‘समूह’ ब्रांड लाया गया है जो हमारे मिशन का प्रतीक है।”

“समूह” के लॉन्च पर सुंदर डेयरी के सह-संस्थापक कुणाल सिंह चौहान ने कहा कि सुफोडा का लक्ष्य आस-पास की महिला किसानों का समर्थन करके मध्य भारत में सबसे बड़ी डेयरी कंपनी बनना है। हमारे ताजा दूध पैक में समूह गोल्ड मिल्क, समूह स्टैंडर्ड मिल्क, समूह टोन्ड मिल्क और समूह टी स्पेशल मिल्क के साथ-साथ ताजे उत्पादों की श्रेणी में दही, छाछ और लस्सी शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, घी, श्रीखंड, मिठाई और पनीर जैसे उत्पाद भी हैं। जल्द ही, पूरे मध्य प्रदेश में उपभोक्ता ‘समूह’ से सर्वोत्तम गुणवत्ता वाले दूध उत्पादों का आनंद ले सकेंगे और महिला सशक्तिकरण के हमारे मिशन को आगे बढ़ा सकेंगे। हम भविष्य में गुणवत्ता और पोषण पर केंद्रित और नए उत्पादों को लेकर आएंगे।”

सुंदर फूड्स एंड डेयरी (SUFODA) भारत में स्थित एक अग्रणी डेयरी निर्माता है। गुणवत्ता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता हमारी खुशहाल गायों से शुरू होती है। 2017 में स्थापित ये कंपनी तब से उपभोक्ताओं के लिए अपनी गुणवत्ता और प्रतिबद्धता को बढ़ा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *