चिकित्सा शिक्षा मंत्री सारंग को बहनों ने बाँधी गोकास्ट से बनी राखियाँ

 

 

सुखदेव सिंह अरोड़ा,भोपाल।

नरेला विधानसभा में चल रहे विश्व के सबसे बड़े रक्षाबंधन उत्सव ‘नरेला रक्षाबंधन उत्सव’ में भारी बारिश के बीच भी बहनों का उत्साह कम नहीं हुआ। शुक्रवार को 7वें दिन वार्ड-70 में आयोजित कार्यक्रम में 9 हज़ार 632 बहनों ने चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग की कलाई पर रक्षासूत्र बाँधे। यहाँ बहनों ने गोकास्ट से बनी राखियाँ बाँधी। 10 सितंबर तक चलने वाले इस उत्सव में अभी तक कुल एक लाख 29 हज़ार 278 बहनें सारंग को रक्षासूत्र बाँध चुकी हैं।

बहनों ने भैया विश्वास सारंग की कलाई पर बाँधी गोकास्ट से बनी राखी

नरेला विधानसभा अंतर्गत वार्ड-70 में आयोजित रक्षाबंधन उत्सव में बहनों के उत्साह के आगे बारिश भी फीकी नज़र आई। यहाँ बहनों ने पर्यावरण और गौ-प्रेम का संदेश देते हुए मंत्री सारंग की कलाई पर गोकास्ट से बनी राखियाँ बाँधी। मंत्री सारंग के स्वागत में बहनों ने कुल 170 फीट लंबी माला से उनका अभिवादन किया। कार्यक्रम के दौरान माताओं-बहनों ने भैया विश्वास की कलाई पर रक्षासूत्र बाँधकर उन्हें स्नेह और आशीर्वाद भी दिया।

पुष्पवर्षा और आतिशबाजी के साथ हुआ भव्य स्वागत

नरेला रक्षाबंधन महोत्सव में पहुँचने पर क्षेत्रवासियों ने मंत्री सारंग का भव्य स्वागत किया। बहनों ने मंत्री सारंग पर पुष्प-वर्षा कर उनका स्नेहिल स्वागत किया। इस अवसर पर जमकर आतिशबाजी भी की गई।

9 सितंबर को यहाँ होगा रक्षाबंधन उत्सव

शनिवार 9 सितंबर को नरेला विधानसभा अंतर्गत वार्ड-58 सर्जना पार्क पर रक्षाबंधन उत्सव का आयोजन किया गया है। यहाँ भी हर वर्ष हज़ारों की संख्या में बहनें भैया विश्वास को रक्षासूत्र बाँधने पहुँचती हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *