एम्स भोपाल के डॉ. केतन बुडापेस्ट में यूरोऑन्कोकॉन 2024 में विजेता

एम्स भोपाल के कार्यपालक निदेशक, प्रोफेसर डॉ. अजय सिंह के मार्गदर्शन में, यूरोपीय संघ यूरोलॉजी (EAU) द्वारा बुडापेस्ट, हंगरी में आयोजित वार्षिक यूरोऑन्कोकॉन 2024 के दौरान आयोजित STEPS (यूरोलॉजिकल कैंसर के प्रबंधन में प्रगति का मूल्यांकन करने के लिए सत्र) कार्यक्रम में संस्थान के प्रतिष्ठित यूरोलॉजिस्ट डॉ केतन मेहरा ने आगीदारी की।

EAU ने इस प्रतिष्ठित कार्यक्रम के लिए दुनिया भर से 24 यूरोलॉजिस्ट का चयन किया। इन यूरोलॉजिस्ट को चार टीमों में विभाजित किया गया था, जिनमें से प्रत्येक में छह प्रतिभागी थे. और उन्हें दो मूल्यांकनकर्ताओं के साथ गोलमेज प्रारूप में चर्चा करने के लिए अलग-अलग अंग सौंपे गए थे। हमारा प्रतिनिधि आयरलैंड, फ्रांस, पोलैंड, नीदरलैंड और भारत के यूरोलॉजिस्टों की एक टीम का हिस्सा था। टीम ने पेनाइल और टेस्टिकुलर कैंसर पर ध्यान केंद्रित किया।

चर्चा का मूल्यांकन लिंग और वृषण कैंसर के क्षेत्र के दो प्रसिद्ध विशेषों द्वारा किया गयाः

1. डॉ. अर्नी पर्नहम मैनचेस्टर, यू.के.

2. डॉ. क्रिश्चियन फैंकहॉसर ल्यूसर्न, स्विटजरलैंड

दोनों मूल्यांकनकर्ता यूरोपीय संघ के यूरोलॉजिस्ट गाइडलाइन पैनल के सम्मानित सदस्य हैं। दो घंटे की गहन चर्चा के बाद, एक विजेता का चयन किया गया। एम्स भोपाल को यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि डॉ. केतन को इस सत्र के विजेता के रूप में चुना गया है। इस मान्यता के परिणामस्वरूप, उन्हें STEPS इवेंट में यूरोऑन्कोकॉन 2025 में संकाय सदस्य और मूल्यांकनकर्ता के रूप में आग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है।

यह अवसर और उपलब्धि एम्स भोपाल के निदेशक प्रोफेसर डॉ. अजय सिंह द्वारा प्रदान किए गए असाधारण मार्गदर्शन और समर्थन का प्रमाण है। संस्थान यूरोलॉजिकल ऑन्कोलॉजी के क्षेत्र में और अधिक योगदान देने और भविष्य के सम्मेलनों में अपने अनुभव और अंतर्दृष्टि साझा करने के लिए तत्पर हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *