भाजपा प्रदेश कार्यालय में आपातकाल की बरसी पर मीसाबंदियों का किया सम्मान

संकट लोकतंत्र पर नहीं राहुल और गांधी परिवार पर है- डॉ. नरोत्तम मिश्रा

संविधान की हत्या कांग्रेस राज में इमरजेंसी लगाकर की गई – भगवानदास सबनानी

भाजपा प्रदेश कार्यालय में आपातकाल की बरसी पर मीसाबंदियों का किया सम्मान

सुखदेव सिंह अरोड़ा,भोपाल। 

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय में मंगलवार को आपातकाल की 50 वीं बरसी पर मीसाबंदियों को सम्मानित करते हुए प्रदेश के पूर्व मंत्री व वरिष्ठ नेता डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस और इंडी गठबंधन के नेता पिछले कल संसद में संविधान की प्रति हाथ में लेकर पहुंचे थे। लोकसभा चुनाव के दौरान संविधान और लोकतंत्र को बचाने का कांग्रेस और इंडी गठबंधन ने झूठा प्रचार-प्रसार किया। कार्यक्रम को भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री व विधायक भगवानदास सबनानी एवं लोकतंत्र सेनानी संघ (मीसाबंदी) के प्रदेश अध्यक्ष तपन भौमिक ने भी संबोधित किया।

डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि राहुल गांधी झूठ की मशीन है। संकट संविधान और लोकतंत्र पर नहीं है,बल्कि राहुल और गांधी परिवार के साथ-साथ अपने परिवार को स्थापित करने वाले इंडी गठबंधन पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमेशा देश के बेटों को स्थापित करने के लिए चुना और कांग्रेस -इंडी गठबंधन ने अपनों को स्थापित करने के लिए एक-दूसरे को चुना है। पिछले तीन लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने अपने शासनकाल में किए गए विकास कार्यों का जिक्र नहीं किया सिर्फ आरक्षण,संविधान और लोकतंत्र खतरे में है इसको लेकर झूठा-प्रचार किया। तमिलनाडु में कांग्रेस की सरकार में 50 से ज्यादा लोगों की जहरीली शराब पीने से अकाल मौत हो गई,लेकिन एक भी इंडी गठबंधन का कोई नेता कुछ नहीं बोला। जिन राज्यों में भाजपा की सरकार है वहां कुछ होता है तो संविधान और लोकतंत्र को खतरा बताने लगते हैं। हम बाबा साहेब डॉ. अंबेडकर के अनुयायी हैं हमारे शासन में संविधान को कोई खतरा नहीं हो सकता है।

आपातकाल में न कोई अपील चलती थी न कोई दलील

पार्टी के प्रदेश महामंत्री व विधायक भगवानदास सबनानी ने कहा कि संविधान की हत्या कांग्रेस ने कर इमरजेंसी लगाई थी। उस समय न कोई अपील चलती थी न कोई दलील। आपातकाल के दौरान भोपाल समेत प्रदेश भर के लोगों को जबरन जेलों में डाला गया और चौथे स्तंभ पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया। कोई खबर बिना कलेक्टर या अन्य अधिकारी के देखे बगैर नहीं प्रकाशित हो सकती थी।

तपन भौमिक ने कहा कि आपातकाल के मीसाबंदियों की वजह से ही आज हम स्वतंत्र जीवन यापन कर पा रहे है। कांग्रेस के शासनकाल में 100 से अधिक बार संविधान में संशोधन किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व संविधान को कोई खतरा नहीं है। झूठा प्रचार.प्रसार जो कांग्रेस और उसके सहयोग दल कर रहे हैं हमें उसका सच बताना होगा।

मीसाबंदियों का हुआ सम्मान

कार्यक्रम में विभीषण सिंह, बिहारीलाल, भरत चतुर्वेदी, बनवारी लाल सक्सेना, सुरेन्द्र द्विवेदी, संतोष शर्मा, तपन भौमिक, सुरेश विनोद, दिलीप शर्मा, मनोहर पाठक, ओमप्रकाश गुप्ता, उमा शुक्ला, नारायण पारवानी, मांगीलाल पोरवाल, मुन्‍ने रहमान सहित कई मीसाबंदियों का सम्मान किया गया। इस अवसर पर मीसाबंदी कार्यक्रम के संयोजक सतीश विश्वकर्मा, राहुल राजपूत उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *