मुख्यमंत्री, प्रदेश संगठन महामंत्री, जिलाध्यक्ष ने राष्ट्रपिता और पूर्व प्रधानमंत्री को पार्टी नेताओं ने किया नमन

भोपाल। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा एवं भोपाल जिलाध्यक्ष सुमित पचौरी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लालबहादुर शास्त्री की जयंती पर कुशाभाऊ ठाकरे सभागार के समक्ष उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि “जय जवान, जय किसान का नारा देकर भारत को एक नयी शक्ति एवं ऊर्जा से भर देने वाले पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री, राष्ट्र और समाज की सेवा के लिए अंतिम सांस तक एक निष्काम कर्मयोगी की भांति कार्यरत रहे। आपके ओजस्वी विचार और आदर्श जीवन सदैव भावी पीढ़ियों को राष्ट्र सेवा के लिए प्रेरित करते रहेंगे।
भोपाल जिलाध्यक्ष सुमित पचौरी ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी ने स्वच्छता का जो सपना देखा था, उसे प्रधानमंत्री मोदी ने पूरा किया। आजादी के बाद वर्षों तक देश में शासन करने वाली कांग्रेस ने कभी स्वच्छता पर ध्यान नहीं दिया। कांग्रेस केवल झूठ, छल-कपट की राजनीति करके सामाजिक वैमनस्यता फैलाने का कार्य करती है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण का कार्य करने के साथ राष्ट्र को विकसित बनाने और देश की सुरक्षा के साथ वैश्विक स्तर पर भारत का मान-सम्मान बढ़ाने का कार्य कर रहे हैं।
इस अवसर पर में प्रदेश शासन के मंत्री विश्वास सारंग, कृष्णा गौर, प्रदेश महामंत्री व विधायक भगवानदास सबनानी, वरिष्ठ नेता सुरेश पचौरी, आलोक संजर, जिला उपाध्यक्ष राम बंसल रेनवाल, कैलाश मिश्रा, जिला महामंत्री जगदीश यादव, सुरजीत सिंह चौहान, हीरेंद्र बहादुर, इंद्रजीत सिंह राजपूत, राजेश सिंह, पप्पू विलास घाडगे, राजेंद्र गुप्ता, राहुल राजपूत, राजकुमार विश्वकर्मा, निखिलेश मिश्रा, महेंद्र दवे सहित सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने पुष्पांजलि अर्पित की। तत्पश्चात पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की प्रतिमा पर भी माल्यार्पण किया। सेवा पखवाड़ा के संयोजक जिला उपाध्यक्ष राम बंसल ने बताया कि भोपाल के 85 वार्डों में संगठन पर्व के तहत स्वच्छता अभियान चलाकर महापुरूषों की प्रतिमाओं की साफ सफाई की और अस्पतालों एवं वृद्धाश्रमों में फल वितरण कर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री को याद किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *