एम्स भोपाल के कार्यपालक निदेशक प्रो. (डॉ.) अजय सिंह की मध्य प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्वा से महत्वपूर्ण बैठक

एम्स भोपाल के कार्यपालक निदेशक प्रो. (डॉ) अजय सिंह और मध्य प्रदेशा के पूर्व कैबिनेट मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा के बीच शनिवार, 7 सितंबर 2024 को एक महत्वपूर्ण बैठक हुई। बैठक का मुख्य उद्देश्प स्वास्थ्य सुविधाओं को सुदृढ़ करना, एम्स भोपाल में सुरक्षा उपायों पर चर्चा और राज्य सरकार एवं एम्स भोपाल के बीच सहयोग को और मजबूत करना था।

प्रो. (डॉ.) अजय सिंह ने डॉ. नरोत्तम मिश्रा को एम्स भोपात की हालिया पहलों की जानकारी दी, जिसमें नए विभाग, उन्नत चिकित्सा उपकरण और बेहतर मरीज देखभाल के लिए की गई बुनियादी ढांचा विकास की योजनाएं शामिल हैं। डॉ. मिश्रा ने एम्स भोपाल और राज्य सरकार के बीच स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर करने के लिए सहयोग का आश्वासन दिया। दोनों ने एम्स भोपाल में मरीजों और स्टाफ की सुरक्षा को लेकर भी चर्चा की। प्रो. (डॉ) सिंह ने राज्य सरकार और एम्स भोपाल के बीच संयुक्त पहल शुरू करने का प्रस्ताव दिया, जिसमें ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार और डेंगू, चिकनगुनिया जैसी महामारियों से निपटने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। डॉ. मिश्रा ने एम्स भोपात द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न सार्वजनिक स्वास्थ्य अभियानों की सराहना करते हुए राज्य सरकार की ओर से पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। इसके अलावा बैठक के दौरान चिकित्सा शिक्षा और प्रशिक्षण के महत्व पर भी जोर दिया गया। प्रो. (डॉ) अजय सिंह ने एम्स भोपाल में चल रहे चिकित्सा शिक्षा सुधारों और राज्यस्तरीय सहयोग के प्रस्ताव पर चर्चा की, जिससे युवा डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम विकसित किए जा सके। डॉ. मिश्रा ने एग्स भोपाल द्वारा मेडिकल क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की सराहना की।

प्रो. (डॉ.) अजय सिंह ने डॉ. नरोत्तम मिश्रा का समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया और एम्स भोपाल की ओर से राज्य के लोगों को उच्च-स्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *